Good News YouTube New Update | (New to youtube) व्यूज के लिए अब नहीं तरसोगे

Youtube New Update : Youtube Launch New Feature (New to youtube) to Solve Views Problem of Youtubers 

अगर आप New Youtuber है। और व्यूज के लिए  तरसते हैं. तो यह अपडेट यह जो फ्यूचर यूट्यूब लांच करने जा रहा है। इससे आपका सारा दुख दूर हो जाएगा. उसके लिए आप की अलग दुनिया यूट्यूब बनाने जा रहा है. जिसमें  आपकी कंपटीशन केवल और केवल नए क्रिएटर के साथ होगा. जो आपके टाइप के हैं, ना कि, आपका कंपटीशन बड़े क्रिकेटरों के साथ होगा।

दोस्तों मैं बात कर रहा हूं, यूट्यूब के एक नए फीचर के बारे में, जो कि लांच होने जा रहा है, अगले महीने और यूट्यूब इसका नाम दिया है, न्यू टू यूट्यूब। बेसिकली दोस्तों यह जो है, एक टैब होगा उसी यूट्यूब ऐप में। अगर आप डेक्सटॉप में देख रहे हैं, तो उसके  होम पेज पर, यहां पर एक्सप्लोर टैब मिलेगा। न्यू टू यूट्यूब नाम से,

टैब स्मार्टफोन पर मोबाइल पर टेबलेट पर हर जगह जो भी यूट्यूब देखेगा। वह आपके सामने रहेगा होम पेज पर। जैसे वहां पर कोई क्लिक करेगा, तो आपको वहां पर जो भी  Viewer देख रहा है। उस टैब के अंदर केवल और केवल वैसे वीडियो होंगे, जो कि आपने सब्सक्राइब नहीं किए हैं और साथ ही साथ कभी देखा नहीं है कभी भी उस वीडियो को उस चैनल का वीडियो नहीं देखा है। वैसे वीडियोस आपके इंटरेस्ट के बेस पर दिखाया जाएगा। यानी अगर आप एक Viewer है। और यूट्यूब देखते हैं, किसी भी बड़े-बड़े टेक क्रिएटर्स का जैसे  HackCopss, Satyam Saini का वीडियो देखते हैं, जो कि बड़े प्लेटफार्म पर यूट्यूब टिप्स देते हैं। और आपका कोई नहीं देखता है, अब यहां पर क्या होगा कि, जो भी Viewers केवल जो इन बड़े क्रिएटर्स को देखते हैं, वह अगर एक्सप्लोर उस टैब में जाएंगे, न्यू टू यूट्यूब में जाएंगे, तो केवल और केवल उन्हें नए क्रीटेड के वीडियो देखने को मिलेंगे। जिन को सब्सक्राइब किया है जिनको देख चुके हैं वह नहीं दिखाए जाएंगे। क्योंकि उनका इंटरेस्ट है इन टाइप का जो यूट्यूब देखते हैं। उनका वीडियो दिखाना इसलिए ऐसा दिखा रहा है। सिमिलरली अगर दूसरा एग्जांपल लिया जाए, अगर आप कुकिंग का चैनल है, आपका और जो भी Viewers है, वह मान लीजिए आप नया कुकिंग चैनल  बनाया है, और उस पर नए-नए वीडियो अपलोड करते हैं। और सिम ले ली जो भी ओर से जो कुकिंग के हैं, वह बड़े-बड़े चैनल जैसे की निशा मधुलिका कविता किचन का वीडियो देखते हैं। और तो आपका भी वहां पर उस  टैब में रिकमेंड करेगा। 


यहां पर अब दिखाएगा छोटे यूट्यूब भी कुछ कम नहीं है. बहुत सारे हैं किस बेसिस पर दिखाया जाएगा, आपको बता  देता हूं, यहां पर भी वही क्राइटेरिया होगा, वॉच टाइम और इंगेजमेंट  लेकिन यहां पर जो वॉच टाइम है, वह बड़े क्रिएटर के साथ नहीं,  थोड़ा बहुत भी वॉच टाइम अगर मिल जाता है, आपको थोड़ा बहुत भी बढ़िया बनाया है, वीडियो तो आपका दिखाया जाएगा। आपका कंपटीशन उन लाखों नए क्रिएटर के साथ होगी, ना की बड़े क्रिएटर के साथ होगी।


और एक बात देखिए जब उस टाइम से आपके वीडियोस को एक्सेस कर लेंगे। देखने लगेंगे तो आप उनके ब्राउज फीचर में आ जाएंगे। और आपकी प्रोबेबिलिटी बनेगी उस क्रिएटर उस के मेन होम स्क्रीन पर भी देख सकते हैं। जहां पर बड़े यूट्यूब उसकी वीडियो दिखाए जाएंगे। अगर वहां पर थोड़ा टाइम दिया तो।


यह सब कुछ किया जा रहा है, नए क्रिएटर को बढ़ावा देने के लिए, दोस्तों आप हमेशा याद रखिए यूट्यूब एक ऐसा प्लेटफार्म है, जो कि नए क्रिएटर को हमेशा अपलिफ्ट करना चाहता है, क्योंकि viewers है यह जो एक यूथ का प्लेटफार्म है, मैक्सिमम यूथ इस्तेमाल करती है 75 परसेंटेज जिसकी मतलब 35 से कम होती है। तो डेफिनेटली यह लोग देखना चाहते हैं, नए लोगों को नए एनर्जी को नए टैलेंट को तो यूट्यूब इस चीज को समझता है। और उभारना चाहता हूं, उन लोगों को सामने लाना चाहता है वैसे अगर आप उन्हें देखें जिनके पुराने चैनल होते जा रहे हैं। वह धीरे धीरे से वह सब एकदम खत्म होते से जा रहे हैं अब जितने भी चैनल कैटेगरी में देखें पुराने चैनल लगभग एक कादुका को छोड़कर सब वह डाउनफॉल की तरफ जा रहे हैं।


और यूट्यूब इन नए क्रिएटर्स को लाना चाहता है, इसलिए दोस्तों यह आपके लिए बहुत अच्छी अपॉर्चुनिटी है। बस आपको करना क्या है कि बस आपको एक इंगेजमेंट कांटेक्ट बनाना है, अच्छा कांटेक्ट बनाना है, जिससे आप new यूट्यूब पर viewers के आगे आप थोड़ा अच्छा कर सकें, और न्यू टू यूट्यूब के फीचर में आप आ जाएं। मैं आशा करता हूं कि आपको यह अपडेट अच्छा लगा होगा अच्छा लगा तो दोबारा विजिट कीजिए।

Post a Comment

0 Comments